Paytm e-KYC एजेंट कैसे बने।जाने हिन्दी मे पूरी जानकारी।

Paytm e-KYC एजेंट कैसे बने।जाने हिन्दी मे पूरी जानकारी।
नमस्कार दोस्तों,आज हम जानेंगे कि कैसे Paytm e-KYC एजेंट बनकर Paytm से पार्ट टाइम इनकम कर सके।इससे पहले हम यह जान लेते हैं कि e-KYC एजेंट का क्या काम होता है और e-KYC एजेंट बनने के क्या फायदे होते है? तो चलिए शुरू करते है।
https://techtechnical10.blogspot.com
https://techtechnical10.blogspot.com
e-KYC एजेंट का काम और e-KYCएजेंटबनने के फायदे:-दोस्तो,सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप Paytm एजेंट बनकर लोगों के Paytm अकाउंट का KYC Complete करके Paytm से इनकम कर सकते हो।अगर आप student हो और पार्ट टाइम जॉब ढूंढ रहे हो तो यह पार्ट टाइम इनकम का सबसे अच्छा सोर्स हो सकता है।जब आपके पास भी खाली टाइम हो तो लोगों का paytm अकाउंट का वेरिफिकेशन करके paytm से कुछ इनकम कर सकते हो।यह आप के लिए पार्ट टाइम इनकम का सबसे अच्छा सोर्स हो सकता है। तो आप सभी समझ गए होंगे कि e-KYC एजेंट का काम लोगों के Paytm अकाउंट का KYC Complete कराना होता है जिसके लिए Paytm,अपने e-KYC एजेंट को पैसे देती है।
दोस्तों, इसको Paytm पार्टनर प्रोग्राम भी कहते हैं

अब जानते हैं कि Paytm e-KYC एजेंट बनने के लिए आपके पास क्या क्या होना चाहिए?

 Paytm एजेंट  बनने के लिए आपके पास होना चाहिए - Paytm एजेंट बनने के लिए आपके पास एक Android मोबाइल होना चाहिए जो ओटीजी सपोर्टेड हो (Otg be supported)।ओटीजी सपोर्टेड की जरूरत इसलिए पड़ती है क्योंकि इसके साथ में एक मशीन को कनेक्ट किया जाता है।जिसे morpho कहते है।इस मशीन को अपने Android मोबाइल में ओटीजी से कनेक्ट करके आपको paytm कस्टमर के अंगूठा  को स्कैन करना होगा और फिर KYC वेरिफिकेशन कंप्लीट होगा। तो इसीलिए Paytm e-KYC एजेंट बनने के लिए आपके पास एक Android मोबाइल होना चाहिए जो ओटीजी support करता हो।

 तो चलिए अब हम जानते हैं कि e-KYC एजेंट या Paytm पार्टनर कैसे बनना है। और इसके लिए क्या करना है?
e-KYC एजेंट या Paytm पार्टनर कैसे बने:- e-KYC एजेंट या Paytm पार्टनर बनने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना होगा।


जैसे ही इस लिंक पर आप क्लिक करोगे तो एक फॉर्म खुलेगा और उस फॉर्म को भरना है।और उसके बाद एक कॉल आएगा जिसमें आपको बताया जाएगा कि आपको क्या करना है।और फिर आपको एक ईमेल सेंड किया जाएगा जिसमें एक Paytm,'गोल्डन गेट' नाम की ऐप के डाउनलोड लिंक दी जाएगी।आपको उस 'गोल्डन गेट' नाम के ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना है।और फिर आपके ईमेल में उस 'गोल्डन गेट' ऐप के id और पासवर्ड होंगे जिसे डाल कर आप को लॉगइन करना है। और पेटीएम केवाईसी का काम स्टार्ट कर देना है।

इस तरह हम Paytm गोल्डन गेट का रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करके e-KYC एजेंट या Paytm पार्टनर  बन सकते है।और लोगों के Paytm अकाउंट का KYC Complete करके Paytm से इनकम कर सकते है।

अगर आपका कोई question है तो नीचे comment box में comment करके जरूरी पुछ सकते हैं।हमारी यह paytm se सम्बंधित post की जानकारी जरूर पंसन्द आयी होगी। इस तरह की जानकारी पाने के लिए मेरे Blog को  फोलो करें।
मेरे Blog  को फोलो करने के लिए FOLLOW
बटन पर क्लिक करें।

धन्यवाद।
Newest
Previous
Next Post »

14 comments

Click here for comments
@shan
admin
5 October 2018 at 20:42 ×

कैसे चेक करे कि हमारी device otg support है या नहीं

Reply
avatar
Unknown
admin
18 December 2018 at 17:28 ×

Like to milahi nahi

Reply
avatar
19 May 2019 at 07:17 ×

फॉर्म ओपन नही हो रहा है

Reply
avatar
Mr David
admin
26 May 2019 at 19:37 ×

sir mujhe paytm kyc karna hai lakin apak link par click kar raha hau to link paytm recharge kau khul ja raha hai app mere gmail par link bheje palabhi716@gmail.com
thank you

Reply
avatar
Unknown
admin
6 July 2019 at 06:27 ×

sir muje e-kyc agent banna hai please help

Reply
avatar
Kursheed
admin
11 August 2019 at 02:06 ×

sir muje e-kyc agent banna hai please help

Reply
avatar
Kursheed
admin
11 August 2019 at 02:06 ×

sir muje e-kyc agent banna hai please help

Reply
avatar
2 November 2019 at 07:54 ×

फोरम ओपन नहीं हो रा ह

Reply
avatar
Unknown
admin
14 December 2019 at 17:52 ×

Yeh link open hi nhi ho raha isme sidha paytm ji khulta hai

Reply
avatar
ashok
admin
6 March 2020 at 18:33 ×

Iss se to paytm khul rha h form nhi khul rha

Reply
avatar